आजम खान फिर हुआ अरेस्ट , दो दिन के रिमांड पर सौंपा

आजम खान फिर हुआ अरेस्ट , दो दिन के रिमांड पर सौंपा

उदयपुर : सोहराबुद्दीन एनकाउंटर के प्रमुख गवाह आजम खान को सूरजपोल थाना पुुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पहले सीबीआइ मुम्बई की टीम उसे उदयपुर लेकर आई थी। जिसे न्यायाधीश के आवास पर पेश किए जाने के बाद उसे जेल भेज दिया गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रोडक्शन वारंट के जरिए सूरजपोल थाना पुलिस ने आजम खान को गिरफ्तार किया और दो दिन की पुलिस हिरासत में लिया है। उससे सूरजपोल क्षेत्र में दो साल पहले उदयपुर के एक बिल्डर कन्नू कुमावत पर किए जानलेवा हमले के मामले में पूछताछ करनी है। आजम खान ने कन्नू कुमावत पर फायरिंग कर उसकी जान लेने का प्रयास किया था। आजम से पूछताछ करनी है कि वह हथियार कहां से लाया था। पुलिस को आजम से हथियार की बरामदगी भी करनी है।

सीबीआइ कोर्ट में हरेन पण्ड्या की हत्या को लेकर दी गवाही से चर्चा में आया पुलिस ने बताया कि सूरजपोल क्षेत्र में रहने वाला आजम खान ने शनिवार को मुम्बई की विशेष अदालत में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर को लेकर गवाही दी थी। जिसमें उसने बताया कि सोहराबुद्दीन एवं उसके साथियों ने मिलकर गुजरात के तत्कालीन गृहमंत्री हरेन पण्ड्या की हत्या की सुपारी गुजरात पुलिस के आईपीएस डीजी बंजारा के कहने पर ली थी और उसके बाद हरेन पण्ड्या की हत्या कर दी थी।

आजम ने कोर्ट में यह भी बताया कि गुजरात पुलिस ने सोहराबुद्दीन के सहयोगी तुलसी प्रजापत का एनकाउंटर किया था। जबकि सीबीआइ अदालत एनकाउंटर मामलों में डीजी बंजारा को बरी कर चुका है।गौरतलब है कि आजम खान को सीबीआइ मुम्बई की टीम ने शुक्रवार को उसे उदयपुर के केन्द्रीय कारागृह से गिरफ्तार किया था। शनिवार को गवाही के बाद कड़ी सुरक्षा में उसे विमान के जरिए उदयपुर लाया गया था।

Share it
Top