पेट्रोल डीजल मूल्य : लगातार 10वें दिन घटे दाम, जानिए महीनेभर में कितनी राहत मिली

पेट्रोल डीजल मूल्य : लगातार 10वें दिन घटे दाम, जानिए महीनेभर में कितनी राहत मिली

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है। शनिवार को लगातार 10वें दिन इनकी कीमत में आई है। पिछले करीब एक महीने में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 6.54 रुपये और डीजल 6.43 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

शनिवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 34 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि कोलकाता में पेट्रोल 33 पैसे और चेन्नई में 36 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। डीजल के दाम में दिल्ली में 37 पैसे, कोलकाता में 49 पैसे, मुंबई में 39 पैसे और चेन्नई में 40 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने से यह राहत मिल रही है।

8 माह के निचले स्तर पर पेट्रोल की कीमत

इससे पहले शुक्रवार को पेट्रोल के दाम पिछले 8 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गए थे। तब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 72.87 रुपये और डीजल की 67.72 रुपये रही थी। जबकि दूसरे महानगरों में भी दोनों के दामों में गिरावट रही।

इससे पहले अक्टूबर में दिल्ली में पेट्रोल के दाम एक समय 84 रुपये प्रति लीटर की ऊंचाई पर पहुंच गये थे जबकि मुंबई में यह 91.34 रुपये लीटर तक हो गये थे। तब दिल्ली में डीजल का दाम 75.45 रुपये और मुंबई में 80.10 रुपये लीटर हो गया था।


Share it
Top