असीम गोयल ने 64 करोड़ 71 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले नए नागरिक अस्पताल के निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन

असीम गोयल ने 64 करोड़ 71 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले नए नागरिक अस्पताल के निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन

एस पी भाटिया/विशेष संवाददाता,

अम्बाला : अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने आज नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में 64 करोड़ 71 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले चार मंजिला नए भवन के निर्माण कार्य का आज भूमि पूजन के साथ शुभारम्भ किया। इस नागरिक अस्पताल को अब 200 बिस्तर से बढ़ाकर 300 बिस्तर का किया जा रहा है जिसके लिए इस भवन का निर्माण किया जायेगा। उन्होने निर्माण एंजैसी को इस चार मंजिला भवन को तय समय सीमा से पहले करने बारे व निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने बारे भी कहा। यहां पहुंचने पर सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा व लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता एस.पी. सिरोहा ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया।

गोयल ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को भवन के नवनिर्माण की बधाई देते हुए कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजैक्ट है तथा शहरवासियों की सबसे मुख्य मांगो में से एक मांग थी। उन्होने कहा कि अब इस अस्पताल में जहां मरीजों को 200 बिस्तर से 300 बिस्तर की सुविधा मिलेगी वहीं चिकित्सा संबधी सभी सुविधाएं भी मिल सकेेंगी। उन्होंने कहा कि यह भवन चार मंजिला होगा जिसमें बेसमैंट, ग्राउंड फलोर सहित चार फलोर की सुविधा होगी। ग्राउंड फलोर पर सर्जिकल आर्थो, आईपीडी, एक्सरे, रेडियोलोजी, ओपीडी पंजीकरण की सुविधा होगी वहीं फस्र्ट फलोर पर ईएनटी, डिस्पैंसरी, आईसीयू, डैंटल की सुविधा होगी तथा सैकेंड फलोर पर फिजियोथ्रैपी व नेत्ररोग विशेषज्ञ की सुविधा मिलेगी। तीसरे फलोर पर वार्ड बनाये जायेंगे जिसमें सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। साथ ही साथ चौथे फलोर पर ऑप्रेशन थियेटर की सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के विस्तार के लिए पिछले काफी समय से मांग की जा रही थी तथा आज इस कार्य का भूमि पूजन कर मानो उनका व शहरवासियों का सपना पूरा हुआ हो।

उन्होंने बताया कि इस भवन के निर्माण कार्य की अवधि 24 महीने है तथा इस पर करोड़ों रूपये की राशि खर्च कर इसमें सभी आत्यधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जायेंगी। उन्होंने निर्माण एंजैसी को कहा कि वे इस चार मंजिला भवन को बनाते समय निर्माण सामग्री की गुणवत्ता का विशेष तौर पर ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि यदि इस कार्य के लिए और पैसों की जरूरत पड़ती है तो वह राशि भी उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा। उन्होंने भवन निर्माण के लिए स्वीकृति सहित करोड़ों रूपये की राशि मंजूर किये जाने पर अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से सम्बन्धित जो भी मांग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखी गई, उन्होने हमेशा ही उन्हें पूरा करने का काम किया है। इस मौके पर उन्होंने नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी और नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर ने क्रमश: 95 प्रतिशत और 90 प्रतिशत अंक हासिल करके राष्ट्रीय स्तरीय प्रमाण पत्र प्राप्त किये है जिसके लिए उन्होंने चिकित्सकों व सहित स्टाफ को बधाई भी दी। इस मौके पर विधायक ने यह भी कहा कि भवन निर्माण के बाद समाजसेवी प्रतिनिधि नरेश अग्रवाल व उनके सदस्यों द्वारा यहां पर डायलसिस की सुविधा भी मरीजों को उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा।

इस मौके पर विधायक ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की भी कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को बधाई दी और कहा कि पुरूष प्रधान समाज में महिलाओं ने आज अपना अहम स्थान बनाया है जिसके लिए वह उन्हें सेल्यूट करते हैं। उन्होने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे आकर देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सकों द्वारा सिविल अस्पताल के पार्क का जीर्णोद्धार किये जाने की मांग रखी जिस पर उन्होने तुरंत पार्क में ओपन जिम स्थापित जाने की घोषणा की। इस अवसर पर सीएमओ डा संतलाल वर्मा, कार्यकारी अभियंता डी.डी. कम्बोज, प्रभु दयाल गोयल, नरेश अग्रवाल, प्रदीप गोयल, विनोद बंसल, संजय लाकड़ा, अमरदीप सिंगला, आर.एस. राणा, चंद्रमोहन फौजी, सरला कपूर, बीनू गर्ग, जनकराज शर्मा, संजीव टोनी, अर्पित अग्रवाल, कृष्ण आनंद, डा.पवनीष, डा.संगीता गोयल, डा. सौरभ, डा. हर्ष, हितेष जैन, रिकंल गुजराल, कपिल वर्मा, नितिन संत सहित भाजपा पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण व सिविल अस्पताल का स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।


Share it
Top