SUNSTAR TV

भिलाई इस्पात संयंत्र में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट से मौत ट्रक की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, चालक के खिलाफ मामला दर्ज गोल्ड ईटीएफ योजनाओं की परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंची 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, हत्या, लूट, आगजनी जैसी बड़े वारदातों में था शामिल शहीद नेताओं के नाम पर 1500 खिलाड़ियों का किए सम्मान तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल नाबालिग लड़की से स्कूल लिपिक ने की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने किया छंटनी रोको आंदोलन दिनदहाड़े दबंगों ने पति के सामने पत्नी का किया गैंगरेप, 5 के खिलाफ मामला दर्ज एफपीआई ने घरेलू पूंजी बाजारों से अगस्त महीने में अब तक 3,014 करोड़ रुपये की निकासी की कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से एक की मौत, एक गंभीर क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी को दिया UAE का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान रहाणे और कोहली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि ट्रेन से कटकर महिला समेत 3 बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल फांसी के फंदे से लटका मिला ट्रैक मैन का शव,साथी रह गए सन्न शेयर दिलाने के नाम पर 10 करोड़ 33 लाख की ठगी रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल ने पहली बार सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां अस्पताल में भर्ती किशोरी से किया दुष्कर्म पंडित मोहन लाल गौतम के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में अलीगढ़ आए थे अरुण जेटली हवाई जहाज में दोनों पायलटों को एक जैसा खाना क्यों नहीं दिया जाता,जानिए वजह

राज्य की पुरानी अरावली पर्वत श्रृंखला में वन्य प्राणी को विकसित करने का प्रस्ताव गंभीरता से विचार किया जा रहा है- राव नरबीर सिंह

Som Dewangan 13-08-2019 17:18:25



एसपी भाटिया/विशेष संवाददाता

चण्डीगढ़। हरियाणा के वन एवं वन्य प्राणी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि राज्य की सबसे पुरानी अरावली पर्वत श्रृंखला में प्राकृतिक सम्पदा एवं वन्य प्राणी संरक्षण के लिए तेन्दुए व हिरण की सफारी योजना विकसित करने के प्रस्ताव पर गम्भीरता से विचार किया जा रहा है।

परियोजना की सम्भावना तलाशने के लिए राव नरबीर सिंह वन विभाग के अधिकारियों के साथ उत्तर प्रदेश के इटावा में विकसित लायन सफारी का अवलोकन करने के लिए दौरे पर गए है।

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के सेक्टर 76 के पास गांव सकतपुर और गैरतपुर बास के आसपास के क्षेत्र में सिटी फॉरेस्ट विकसित किया जा रहा। यह इस सफारी परियोजना के लिए सबसे उपयुक्त स्थल होगा। आने वाले समय में ग्लोबल सिटी गुरुग्राम में यह सिटी फॉरेस्ट व तेन्दुआ व हिरण सफारी प्रकृति व पर्यावरण प्रेमियों की पहली पसंद बनकर उभरेगा और इन्दिरा गांधी हवाई अड्डïा, दिल्ली से मात्र 25 मिनट में इस स्थान पर पहुंचा जा सकता है।

गौरतलब है कि इस वर्ष वन महोत्सव के दौरान सीएसआर के तहत पौधारोपण कार्यक्रम चलाने वाली विभिन्न कंपनियां भी उपस्थित थी। वन मंत्री के अनुसार सिटी फोरेस्ट में पौधारोपण करने सहित विभिन्न प्रकार की गतिविधियां, जिनसे प्रकृति को नुकसान ना हो, चलाई जाएंगी ताकि लोग यहां भ्रमण के लिए आए और प्राकृतिक वातावरण का लाभ उठा सकें।      

राव नरबीर सिंह के साथ प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वण्य प्राणी) वी एस तंवर, अतिरिक्त मुख्य वन संरक्षक आलोक वर्मा, वन मंडल अधिकारी सुभाष यादव भी इटावा दौरे पर है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :