SUNSTAR TV

भिलाई इस्पात संयंत्र में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट से मौत ट्रक की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, चालक के खिलाफ मामला दर्ज गोल्ड ईटीएफ योजनाओं की परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंची 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, हत्या, लूट, आगजनी जैसी बड़े वारदातों में था शामिल शहीद नेताओं के नाम पर 1500 खिलाड़ियों का किए सम्मान तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल नाबालिग लड़की से स्कूल लिपिक ने की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने किया छंटनी रोको आंदोलन दिनदहाड़े दबंगों ने पति के सामने पत्नी का किया गैंगरेप, 5 के खिलाफ मामला दर्ज एफपीआई ने घरेलू पूंजी बाजारों से अगस्त महीने में अब तक 3,014 करोड़ रुपये की निकासी की कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से एक की मौत, एक गंभीर क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी को दिया UAE का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान रहाणे और कोहली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि ट्रेन से कटकर महिला समेत 3 बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल फांसी के फंदे से लटका मिला ट्रैक मैन का शव,साथी रह गए सन्न शेयर दिलाने के नाम पर 10 करोड़ 33 लाख की ठगी रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल ने पहली बार सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां अस्पताल में भर्ती किशोरी से किया दुष्कर्म पंडित मोहन लाल गौतम के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में अलीगढ़ आए थे अरुण जेटली हवाई जहाज में दोनों पायलटों को एक जैसा खाना क्यों नहीं दिया जाता,जानिए वजह

रूस से लौटे मनोहर लाल, यात्रा को बताए सफल

SunStar 13-08-2019 23:19:38



हरियाणा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि रूस और भारत के मध्य निवेश व व्यापार की अपार संभावनाएं सामने आई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा रूस के लोग विभिन्न क्षेत्रों में निवेश व वाणिज्य के संदर्भ में भारत के साथ संबंध बढाने के लिए अत्यंत उत्सुक हैं।

काफी क्षेत्रों में रूस द्वारा भारत में निवेश की संभावनाएं बनीं

रूस की दो दिवसीय यात्रा के उपरांत स्वदेश लौटने पर नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल की रूस की दो दिवसीय यात्रा को सफल बताया। उन्होंने कहा कि काफी क्षेत्रों में रूस द्वारा भारत में निवेश की संभावनाएं बनी हैं तथा भारत द्वारा रूस में भी काफी क्षेत्रों में निवेश की संभावनाएं बनी हैं। दोनों देशों के मध्य व्यापार की भी अपार संभावनाएं सामने आई हैं।

तेल व गैस क्षेत्र में हुए कई समझौता

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि तेल व गैस क्षेत्र में कई समझौता ज्ञापन हुए हैं। शिक्षा, हेल्थकेयर,खनिज पदार्थ, टिंबर व कोयला तथा कुछ अन्य क्षेत्रों पर चर्चा हुई है। हरियाणा में कृषि आधारित उद्योगों के संदर्भ में भी विशेष रूप से चर्चा की गई। दोनों देशों के मध्य विभिन्न क्षेत्रों में कौशलता के आदान-प्रदान की भी काफी संभावनाएं सामने आई हैं।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 140 उद्यमी गए थे रूस

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सितंबर माह में ईस्टर्न इकाॅनोमिक फोरम में भाग लेने के लिए रूस जाएंगे। प्रधानमंत्री की उक्त रूस यात्रा के संदर्भ में केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री  पीयूष गोयल के नेतृत्व में चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा दो दिवसीय रूस यात्रा के दौरान कई क्षेत्रों में व्यापार एवं निवेश की संभावनाएं तलाशी गई।भारतीय प्रतिनिधिमंडल में विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 140 उद्यमी भी शामिल थे।  मीडिया से बातचीत के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ उनके मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य, अतिरिक्त स्थानीय आयुक्त श्री चंद्रशेखर व मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी श्री सुमित कुमार भी मौजूद रहे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :