SUNSTAR TV

भिलाई इस्पात संयंत्र में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट से मौत ट्रक की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, चालक के खिलाफ मामला दर्ज गोल्ड ईटीएफ योजनाओं की परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंची 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, हत्या, लूट, आगजनी जैसी बड़े वारदातों में था शामिल शहीद नेताओं के नाम पर 1500 खिलाड़ियों का किए सम्मान तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल नाबालिग लड़की से स्कूल लिपिक ने की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने किया छंटनी रोको आंदोलन दिनदहाड़े दबंगों ने पति के सामने पत्नी का किया गैंगरेप, 5 के खिलाफ मामला दर्ज एफपीआई ने घरेलू पूंजी बाजारों से अगस्त महीने में अब तक 3,014 करोड़ रुपये की निकासी की कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से एक की मौत, एक गंभीर क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी को दिया UAE का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान रहाणे और कोहली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि ट्रेन से कटकर महिला समेत 3 बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल फांसी के फंदे से लटका मिला ट्रैक मैन का शव,साथी रह गए सन्न शेयर दिलाने के नाम पर 10 करोड़ 33 लाख की ठगी रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल ने पहली बार सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां अस्पताल में भर्ती किशोरी से किया दुष्कर्म पंडित मोहन लाल गौतम के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में अलीगढ़ आए थे अरुण जेटली हवाई जहाज में दोनों पायलटों को एक जैसा खाना क्यों नहीं दिया जाता,जानिए वजह

स्थानीय अनाज मंडी में आज हुई फाईनल रिहर्सल--फुलड्रैस फाईनल रिहर्सल में डी.सी. ने फहराया ध्वज और ली टुकडियों की सलामी

SunStar 13-08-2019 17:33:38



एसपी भाटिया/विशेष संवाददाता,

अम्बाला। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दृष्टिïगत स्थानीय अनाज मंडी में मंगलवार को फाईनल रिहर्सल हुई, जिसमें डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ ने ध्वजारोहण की रस्म अदा की और टुकडियों की सलामी ली। प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय 73वंा स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को नई अनाज मंडी अम्बाला शहर में भव्य और शानदार ढंग से मनाया जाएगा। इस समारोह में हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ध्वजारोहण करेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे और जिला वासियों के नाम अपना संदेश देंगे।

इस अवसर पर परेड कमांडर डीएसपी मुनीष सहगल की अगुवाई में जिला पुलिस की टुकड़ी का नेतृत्व सब इंस्पैक्टर रघुबीर सिंह, जिला महिला पुलिस की टुकड़ी एएसआई उर्मिला देवी,  राजकीय रेलवे  पुलिस की टुकड़ी एएसआई कुलदीप सिंह, गृृहरक्षी विभाग की टुकड़ी एसआई संजीव, एनसीसी की टुकड़ी सीनियर अंडर ऑफिसर दीपक, स्काउटस की टुकड़ी ट्रूप कमांडर अभिषेक मेहता और रैड क्रास की टुकडी नीरज कुमार के नेतृत्व में मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया। इसके अलावा पुलिस डीएवी स्कूल की टुकड़ी मतदाताओं को मतदान का संदेश देने के लिए प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकडी ने भी मार्च पास्ट में हिस्सा लिया। मार्च पास्ट का प्रदर्शन भूमि के नेतृत्व में पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल के बैंड की धुन पर किया गया। 

आज के इस फुलड्रैस रिहर्सल की शुरूआत पीटी शो से हुई जिसमें 9 विद्यालयों के 1100 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इसके अलावा पुलिस डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने सूर्य नमस्कार, ओपीएस विद्या मंदिर के बच्चों ने वंदे मातरम, सोहन लाल गल्र्ज सीनियर सैकेंडरी के बच्चों द्वारा हरियाणवी नृत्य, दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों ने जल संरक्षण पर लघु नाटिका, विद्यासागर बाल भारती के स्कूली बच्चों द्वारा भंगड़ा प्रस्तुत किया। 

इस अवसर पर उपायुक्त ने 15 अगस्त के जिला स्तरीय आयोजन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि  सभी प्रबंध 14 अगस्त को सांय 4 बजे तक पूरे हो जाने चाहिए। उन्होंने जिला वासियों से भी अनुरोध किया कि वे 15 अगस्त को नई अनाज मंडी अम्बाला शहर में इस राष्ट्रीय पर्व में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर राष्ट्रभक्ति और देश के जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें।  उन्होंने जिला स्तरीय समारोह के लिए स्कूली बच्चों, पुलिस की टुकडियों व अन्य विभागों द्वारा की गई तैयारियों की सराहना की। उन्होंने इस समारोह में सम्मानित किए जाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों, युद्ध वीरांगनाओं, शहीद सैनिकों के परिजनों, हिन्दी आंदोलन में विशेष योगदान देने वाले नागरिकों तथा आपातकाल के दौरान यातनाएं सहने वाले नागरिकों, उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित करने की व्यवस्था का भी जायजा लिया। 

फुलड्रैस रिहर्सल के अवसर पर उपायुक्त शरणदीप कौर बराड के साथ पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह, नगराधीश सुशील कुमार, जिला परिषद की सीईओ अदिति, संयुक्त आयुक्त नगर निगम सुशील मलिक, जिला शिक्षा अधिकारी ऊमा शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, मार्किट कमेटी सचिव आशा रानी सहित प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :