SUNSTAR TV

भाजपा सरकार ने शुरू की ईमानदारी से नौकरी देने की संस्कृति: राव नरबीर बच्चे देश का भविष्य, इनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी: उपायुक्त चरखी दादरी की विनेश फौगाट ने किया टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई, अब गोल्ड पर निशाना शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा में ठोकी चुनावी ताल, 22 सितंबर को होगी उम्मीदवारों की स्क्रिनिंग दुलर्भ डाक टिकटों की प्रदर्शनी देखने उमड़ी भीड़ नामांकन पत्र में प्रत्याशी द्वारा सही, सच व पूरी जानकारी होनी चाहिए: एसडीएम टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाई करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी विनेश को बधाई, कहा, खेल रहा हरियाणा खिल रहा हरियाणा शाबास करनाल पुलिस: पुलिस ने चोरों के बड़े नेटवर्क को तोड़ा, 9 चोर गिरफ्तार, 40 चोरियों का हुआ खुलासा मनोहर सरकार ने पूरे किए युवाओं के सपने: एमएलए जसबीर देशवाल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, तैयारियां हुई पूरी मृदा हेल्थ कार्ड से किसान फ्री में करवा सकते हैं मिट्टी और पानी की जांच झज्जर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद तीन बदमाश ​गिरफ्तार नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया की लाटरी निकाली गई, रायपुर समेत 5 निगमों में आरक्षण लागू नहीं विपक्षी दलो को ढूंढने पर भी नही मिल रहे उम्मीदवार डा कमल गुप्ता महाजनसम्पर्क अभियान के तहत भाजपा की विकासात्मक नीतियों को किया साझा यमुनानगर के सरकारी अस्पताल में नीकू वार्ड शुरू, कम वजन वाले न्यू बोर्न बच्चों को मिलेगी फ्री सुविधाएं कांग्रेस में हुड्डा-शैलजा की जोड़ी सिर्फ दिखावटी, ये एक दुसरे को करेंगे प्रयास दिग्विजय चौटाला अनुशासनहीनता के चलते उमेद लोहान जेजेपी से निष्कासित दुर्गा शक्ति एप: हरियाणा पुलिस को एक और सम्मान बीएसपी मुखिया मायावती का कांग्रेस पर हमला जारी

जर्जर बिल्डिंग को लेकर भड़के नागरिक, अभिभावकों ने स्कूल पर जड़ा ताला

Som Dewangan 02-09-2019 17:48:02



चरखी दादरी। दादरी शहर के कबीर नगर स्थित धर्मशाला में चल रही प्राथमिक पाठशाला में पढ़ने वाले नौनिहाल भय के साये में पढ़ने को मजबूर हैं। पाठशाला की बिल्डिंग जर्जर होने के कारण विद्यार्थियों के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों को भी डर सता रहा है। बिल्डिंग का बजट आने के एक साल बाद भी जीर्णोद्धार कार्य शुरू न होने पर अभिभावकों ने पाठशाला के गेट पर ताल जड़ते हुए नारेबाजी करते हुए रोष जताया। बाद में पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जल्द ही विद्यार्थियों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट करने का आश्वासन देकर ताला खुलवाया। हालांकि इस दौरान अभिभावकों ने कहा कि समाधान नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

जिला उपायुक्त को भी लगा चुके गुहार, नहीं हो रही सुनवाई

शहर के कबीर नगर क्षेत्र निवासी धर्मशाला में चल रहे प्राथमिक पाठशाला में पहुंचे। यहां उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि पाठशाला की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है। इसके बावजूद जीर्णोद्धार कार्य शुरू कराने के लिए पाठशाला के 75 बच्चों को समीपवर्ती स्कूलों में शिफ्ट नहीं किया जा रहा। इस संबंध में वो शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित जिला उपायुक्त धर्मवीर सिंह से भी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हालात जस के तस है।

कई वर्षों से जर्जर है स्कूल की बिल्डिंग

स्थानीय निवासी पूर्ण, टोनी, प्रकाश, मोनू, सुदेश, सतबीर, राजू, नितेश, निवास, संजय, रामभगत, सुनील, प्रवीन, जोगेंद्र, विक्की, अजय, अनू, बाबूलाल, चंद्रमुखी, कमलेश, मोनू, मित्रो, सुनीता व सतनाम आदि ने बताया कि सन 1952 में धर्मशाला बनाई गई थी। 1974 में यहां प्राइमरी स्कूल शुरू कर दिया गया था। अभिभावकों ने बताया कि प्राइमरी स्कूल शुरू हुए 44 साल हो चुके हैं और पिछले कई सालों से बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है। पहले पाठशाला के ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर कक्षाएं लगती थीं, लेकिन हादसे के डर से अब नीचे ही कक्षाएं लग रही हैं।

17 लाख का बजट हो चुका पास, लेकिन काम नहीं हो पाया शुरू

अभिभावकों ने बताया कि पाठशाला के जीर्णोद्धार के लिए करीब एक साल पहले 17 लाख का बजट भी आ चुका है, लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हो पाया है। वहीं, उनके बच्चों को डर के साये में पढ़ाई करनी पड़ रही है। पाठशाला का जीर्णोद्धार कार्य शुरू करने के लिए यहां पढने वाले करीब 75 बच्चों को समीपवर्ती स्कूल में शिफ्ट करने में भी अधिकारी रुचि नहीं ले रहे हैं। बाद में पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर स्कूल के बच्चों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ही स्कूल के गेट का ताला खोला गया। शिक्षा विभाग के अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही इस पाठशाला के विद्यार्थियों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :