SUNSTAR TV

भिलाई इस्पात संयंत्र में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट से मौत ट्रक की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, चालक के खिलाफ मामला दर्ज गोल्ड ईटीएफ योजनाओं की परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंची 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, हत्या, लूट, आगजनी जैसी बड़े वारदातों में था शामिल शहीद नेताओं के नाम पर 1500 खिलाड़ियों का किए सम्मान तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल नाबालिग लड़की से स्कूल लिपिक ने की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने किया छंटनी रोको आंदोलन दिनदहाड़े दबंगों ने पति के सामने पत्नी का किया गैंगरेप, 5 के खिलाफ मामला दर्ज एफपीआई ने घरेलू पूंजी बाजारों से अगस्त महीने में अब तक 3,014 करोड़ रुपये की निकासी की कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से एक की मौत, एक गंभीर क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी को दिया UAE का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान रहाणे और कोहली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि ट्रेन से कटकर महिला समेत 3 बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल फांसी के फंदे से लटका मिला ट्रैक मैन का शव,साथी रह गए सन्न शेयर दिलाने के नाम पर 10 करोड़ 33 लाख की ठगी रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल ने पहली बार सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां अस्पताल में भर्ती किशोरी से किया दुष्कर्म पंडित मोहन लाल गौतम के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में अलीगढ़ आए थे अरुण जेटली हवाई जहाज में दोनों पायलटों को एक जैसा खाना क्यों नहीं दिया जाता,जानिए वजह

World Cup 2019 : आज क्रिकेट को मिलेगा नया विश्व चैंपियन, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होगी फाइनल की जंग

Vinay Turiyakar 14-07-2019 13:27:08



लंदन : क्रिकेट को एक नया विश्व चैंपियन मिलेगा जब रविवार को खिताब के लिए क्रिकेट का जनक इंग्लैंड और हमेशा 'अंडरडॉग' मानी जाने वाली न्यूजीलैंड टीम लॉडर्स में एक-दूसरे के सामने होंगे। योन मोर्गन की टीम का सफर भी उतार-चढाव भरा रहा लेकिन यह जीत के तेवरों वाली टीम बनकर उभरी। वह भी ऐसे समय में जब ब्रिटेन में क्रिकेट का मुफ्त प्रसारण नहीं होता है। रविवार को हालात एकदम अलग होंगे जब सभी रास्ते क्रिकेट के मैदान की तरफ मुड़ेंगे। पहली बार देश में फुटबॉल हाशिए पर होगा और क्रिकेट का चर्चा आम रहेगा।

पहली बार इंग्लैंड में किसी वनडे टीम ने अपने जबर्दस्त आक्रामक खेल से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया है। पिछले विश्व कप में पहले चरण से बाहर होने के अपमान को उसने प्रेरणा की तरह लिया और शिखर पर जा पहुंची।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पास केन विलियमसन के रूप में 'कूल' कप्तान है जो समय-समय पर उनके लिए संकटमोचक भी साबित हुआ है। सेमीफाइनल में भारत को हराने के बाद उनके हौसले बुलंद होंगे।

जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे सितारों से सजी इंग्लैंड टीम लॉडर्स पर प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। इंग्लैंड के 'फैब फाइव' यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि 1979, 1987 और 1992 के बाद अब वे खिताब से नहीं चूकने पाए।

सबसे पहले 1979 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल खेला। इसके बाद 1987 में ईडन गार्डन पर फाइनल में एलन बॉर्डर की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें हराया। उस मैच में माइक गैटिंग ने बेहद खराब रिवर्स स्वीप खेला था। आखिरी बार 1992 में इमरान खान की पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को हराया।

कीवी टीम के 6 खिलाड़ी पिछली बार के विश्व कप फाइनल में खेल चुके हैं  

न्यूजीलैंड की टीम में छह खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछली बार विश्व कप फाइनल खेल चुके हैं। विलियमसन 548 रन बना चुके हैं जबकि रॉस टेलर ने 335 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में मिशेल सेंटनर, जिमी नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम भरोसेमंद साबित हुए हैं।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जानी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कर्रन, लियाम डॉसन,लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड ।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, कोलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, मिशेल सेंटनर, हेनरी निकोल्स, टिम साउदी, ईश सोढी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :