SUNSTAR TV

सितारों से जानिए कब बरसेंगे मेघ? सिवनी से मंडला जा रहे नाव नर्मदा नदी में पलटी, 5 लापता, 10 लोग को सुरक्षित निकाला गया DBS बैंक ने वित्त वर्ष 2020 के लिए भारत की जीडीपी वृद्धि दर के अनुमान को घटाया अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई तेज, टेमरी में 4 एकड़ रकबे से हटाया अवैध प्लाटिंग मंत्री जयसिंह अग्रवाल पहुंचे कांग्रेस कार्यालय, आम लोगों और कार्यकर्ताओं से मिलकर की चर्चा अंबानी खानदान की बहू श्लोका मेहता रॉयल लुक में आई नजर ट्रैफिक मैनेज के नाम पर किया करते थे अवैध वसूली, 6 पुलिसकर्मियों पर हुई बड़ी कार्रवाई दीपिका पादुकोण ग्रीन रेट्रो लुक आई नजर,एक बार फिर अपनी खूबसूरती से लगा दिए चार चांद वाराही धाम:भगवान विष्णु ने लिया वाराह अवतार,वह धाम जहां होता है रक्षाबंधन पर पत्थर युद्ध शिखर धवन वर्ल्ड कप 2019 से हुए बाहर, ऋषभ पंत को टीम में मिली जगह 30 साल पुराने मामले में चर्चित पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट को उम्रकैद 20 जून 2019 का राशिफल:राशि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका दिन योग का सम्मान नहीं करने पर कांग्रेस हुई सत्ता से बाहर : बाबा रामदेव बंगाल में फिर डॉक्टरों की पिटाई, नाराज परिजनों का अस्पताल में हंगामा तमिलनाडु में पानी की किल्लत, स्कूल-दफ्तरों पर असर, प्रदर्शन तेज सुकमा : नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हालात का जायजा लेने बाइक पर निकले कलेक्टर-एसपी शाह ने अपने राज्य मंत्रियों की बढ़ाई जिम्मेदारी, ट्रांसफर-पोस्टिंग, J-K समेत दिए ये काम इमरान की चिट्ठी पर PM नरेंद्र मोदी का जवाब, आतंक का छोड़ो साथ, तभी बनेगी बात संसद में राष्ट्रपति के संबोधन के बाद बोले राहुल गांधी- मेरा रुख आज भी वही, राफेल सौदे में चोरी हुई संसद में बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, 'तीन तलाक और हलाला को हटाना है'; पढ़ें संबोधन की 10 खास बातें

जानिए कैसा रहा चुनावी मैदान में उतरे बॉलीवुड स्टार्स का नतीजा

Puja Sahu 24-05-2019 17:12:32



इस चुनाव में बॉलीवुड के कई स्टार्स ने अपनी किस्मत आजमाई। ऐसे में कई सितारों को हार का सामना करना तो कुछ स्टार्स से रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की। 

उर्मिला मातोंडकर

बाल कलाकार के रुप में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने इसी चुनाव से कांग्रेस के साथ अपना सियासी सफर मुंबई नॉर्थ सीट से शुरू किया। उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार गोपाल शेट्टी से था। लेकिन उर्मिला को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

सनी देओल

बड़े पर्दे पर लंबे समय से धाक जमाने वाले सनी देओल अपने पिता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बाद चुनावी मैदान में उतरे। उन्होंने बीजेपी से हाथ मिलाया है और गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। लोगों ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्होंने यहां से जीत दर्ज की।

हेमा मालिनी 

मथुरा लोकसभा सीट से एक और बार भाजपा ने हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। उनके सामने कांग्रेस के उम्मीदवार महेश पाठक और महागठबंधन प्रत्याशी नरेंद्र सिंह मैदान में थे। लेकिन हेमा ने इन दोनों नेताओं को हार का स्वाद चखाकर खुद बड़ी जीत हासिल की।

शत्रुघ्न सिन्हा 

करीब तीन दशक से बीजेपी से जुड़े रहे दिग्गज नेता और हिंदी सिनेमा के ‘शॉट गन’ शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला भाजपा के रविशंकर प्रसाद था। लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा को यहां से हार का सामना करना पड़ा।

प्रकाश राज

साउथ सिनेमा के शानदार एक्टर प्रकाश राज एक और बार इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई। प्रकाश राज ने पहली बार कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा। इस सीट पर बीजेपी के पीसी मोहन पिछले दो बार से लगातार जीतते आ रहे थे। तीसरी बार प्रकाश राज को यहां से हार ही मिली।

रवि किशन

भोजपुरी और हिंदी सिनेमा के स्टार रवि किशन योगी आदित्यनाथ का गढ़ रही गोरखपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर लड़ा। उनका का मुकाबला कांग्रेस के मधुसूदन तिवारी और गठबंधन प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के राम भूवल निषाद से था। लेकिन रवि जनता का भरोसा जीतने में कामयाब हुए और उन्होंने जीत हासिल की।

दिनेश यादव (निरहुआ) 

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सीट से बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट दिया। उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मैदान में थे। इस सीट पर निरहुआ को हार का सामना करना पड़ा।

मनोज तिवारी 

भाजपा की ओर से मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित को चुनौती दी। उन्होंने आप नेता दीलीप तिवारी और शीला दीक्षित को हराकर जीत दर्ज की।

बाबुल सुप्रियो 

बॉलिवुड सिंगर बाबुल सुप्रियो ने 2014 में भाजपा का हाथ थामा था। उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें केंद्रीम मंत्री बनाया गया है। बाबुल आसनसोल सीट से चुनाव लड़ा। उन्होंने यहां टीएमसी की उम्मीदवार मुनमुन सेन का हरा मैदान फतह कर लिया।

राज बब्बर

उत्तर प्रदेश की फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस ने अभिनेता राज बब्बर को टिकट दिया। उनके सामने भाजपा ने राजकुमार चाहर को मैदान में उतारा। महागठबंधन ने श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित पर भरोसा जताया। नतीजे आने के बाद राज बब्बर को करारी शिकस्त मिली।

जयाप्रदा 

उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर इस बार लोगों की निगाहे थीं। भाजपा ने एक्ट्रेस जयाप्रदा को मैदान में उतारा। उनका मुकाबला पहली लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे सपा नेता आजम खां से था। कांग्रेस ने यहां से पूर्व विधायक संजय कपूर पर दांव लगाया। लेकिन आजम खान के सामने किसी का दांव नहीं चला और जयाप्रदा हार गईं।

स्मृति ईरानी 

छोटे पर्दे की तुलसी यानि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सीट पर एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना किया। वो इससे पहले राहुल गांधी के खिलाफ 2014 का लोकसभा चुनाव हार गई थीं। लेकिन इस बार उनकी इस सीट सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही। और अंत में उन्होंने राहुल गांधी को हराकर बड़ी जीत हासिल की।

हंसराज हंस

हंसराज हंस पहली बार चुनाव के मैदान में अपनी किस्मत आजमाई। भाजपा ने उन्हें उत्तर पश्चिमी दिल्ली उतारा। उनके सामने कांग्रेस के राजेश लिलोठिया और आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह रंगा मैदान में थे। लेकिन हंस राज हंस ने यहां सबको चित कर दिया।

दीपक अधिकारी

बंगाली सिनेमा के सुपर स्टार देव यानी दीपक अधिकारी को ममता बनर्जी ने TMC से इस बार पश्चिम बंगाल की घटल सीट से मैदान में उतारा है। 2014 में भी देव जीते थे। और इस बार भी उन्होंने अपनी जीत बरकरार रखी।

मुनमुन सेन

मुनमुन को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से चुनाव मैदान उतारा। आसनसोल काफी हाइप्रोफाइल सीट है। मुनमुन सेन का मुकाबला भाजपा के केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड सिंगर बाबुल सुप्रियो से था। लेकिन वो ये चुनाव जीत नहीं पाईं।

नुसरत जहां 

बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस नुसरत जहां बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। हालाकि उनके चुनाव में उतरने को लेकर उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। नुसरत ने यहां से बड़ी जीत दर्ज की।

मिमी चक्रवर्ती

बंगाली फिल्मों और टेलीविजन दुनिया की जानी मानी एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से दक्षिण कोलकाता के जाधवपुर सीट से चुनाव लड़ा। उन्होंने यह चुनाव जीत लिया है।

पूनम सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा। लेकिन वो राजनाथ वोटों में सेंध नहीं लगा पाईं और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

किरण खेर

बॉलीवुड एक्ट्रेस और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर ने पहली बार 2014 में इसी सीट से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था। 2019 में उन पर जनता ने भरोसा दिखाया और उन्होंने जीत हासिल की।

भगवंत मान

पंजाब की संगरूर सीट पर आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट भगवंत मान ने जीत हासिल की।

Share On Facebook

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :